एनडीएमसी के निखिल ने मीडिया के झा को हराया

दिल्ली पुलिस को मीडिया ने हराया था। लेकिन इस बार मीडिया को एनडीएमसी ने हरा दिया। दिल्ली पुलिस को मीडिया ने हराया था। लेकिन इस बार मीडिया को एनडीएमसी ने हरा दिया। जी हां...

 इंडियन मीडिया वैल्फेयर एसोसिएशन के माध्यम से मीडिया और सरकारी विभागों के बीच दोस्ताना क्रिकेट मैच रखा जाता है। इसी तरह का क्रिकेट मैच मीडिया और एनडीएमसी के बीच भी रखा गया। इस मैच में एनडीएमसी ने मीडिया को हरा दिया।

आइए आपको बताते हैं कैसे मीडिया हारी

एनडीएमसी की तरफ से जो टीम क्रिकेट मैच खेल रही थी उस टीम का नाम था एनडीएमसी XI और मीडिया की तरफ से टीम का नाम मीडिया XI था। यह मैच दिल्ली के तालकटोरा गार्डन में खेला गया। मीडिया XI की ओर से कप्तानी सुरेश झा कर रहे थे तो एनडीएमसी की ओर से एनडीएमसी के सैक्ट्ररी निखिल कुमार कर रहे थे। सबसे पहले टॉस हुआ और टॉस मीडिया XI ने जीता। टॉस जीतकर मीडिया XI के कप्तान सुरेश झा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

मीडिया XI की ओर से पहले बल्लेबाजी करने आजतक के रिपोर्टर चिराग गोटी और न्यूज 24 के वैभय उतरे। चिराग गोटी और वैभय ने काफी समय तक अच्छे साझेदारी की जिसके बाद वैभय ने गोटी का साथ छोड़ दिया और वह आउट हो गए। इसके बाद डीएनए के पत्रकार सैय्यद वाजिद अली ने चिराग गोटी का साथ निभाया और रन बनाते गए। इस साझेदारी में वाजिद भी आउट हो जाते है और चिराग गोटी 26 गेंदों में 36 रन बनाकर विशाल की बॉलिंग पर आउट हो जाते हैं। इसी तरह मीडिया XI अपने स्कोर की तरफ आगे बढ़ती है। जिसके बाद इमरान और हैदर पारी को संभालते हैं और मीडिया का स्कोर 80 तक पहुंचा देते हैं। इसी छोर के बाद भी आउट हो जाते हैं। वहीं मीडिया XI के कप्तान सुरेश झा भी ज्यादा खुश नही कर पाए, वे दहाई का आंकड़ा भी छू ना सकें।

इमरान और सुरेंद्र ने 9वीं विकेट पर अच्छी साझेदारी निभाई और मीडिया XI का स्कोर 20 ओवरों में 119 रन तक पहुंचा दिया। एनडीएमसी के बॉलर विशाल ने मीडिया की 4 विकेट झटकी।

इसके बाद एनडीएमसी की ओर से बल्लेबाजी करने पहुंचे बल्लेबाजों ने शुरू से ही मीडिया XI के छक्के छुड़ा दिए। एनडीएमसीXI की बल्लेबाजी के सामने मीडिया XI शुरू से ही कमजोर लगने लगी। ऐसी स्थिति में मीडिया XI  के कप्तान सुरेश झा ने स्पिनरों को मौका दिया। स्पिनरों को मौका देते ही एनडीएमसी XI की रनों की स्पीड बिल्कुल धीमी हो गई और उनकी विकेट भी गिर गई।

स्पिनर चिराग गोटी, नीतिन की बॉलिंग से एनडीएमसी घुटनें टेकने लगी। जिसे देखकर लग रहा था कि मीडिया XI यह मैच एनडीएमसी से छिन  लेगा। लेकिन एनडीएमसी की तरफ से बल्लेबाजी करने पहुंचे जावेद ने मीडिया XI का यह ख्वाब तोड़ दिया। उन्होंने अपने बल्लेबाजी से मीडिया XI की नींद उड़ा दी। 18 ओवर के बाद ही जावेद ने चार रन मार कर स्कोर टाइ अप कर दिया जिसके बाद अगली गेंद पर वो आउट हो गए। एनडीएमसी की तरफ से आए नए बल्लेबाज ने एक रन लेकर अपनी टीम को जीता दिया।

इसी के साथ एनडीएमसी ने मीडिया को हरा दिया। मैन ऑफ द मैच एनडीएमसी के खिलाड़ी जावेद को दिया गया वहीं बेस्ट बल्लेबाजी का अवार्ड चिराग गोटी को दिया गया। वहीं बेस्ट बॉलिंग का अवार्ड एनडीएमसी के खिलाड़ी विशाल को दिया गया।

मीडिया XI की तरफ से सुरेश झा, वैभव, सैय्यद वाजिद अली, अंकित, चिराग गोटी,सै. अली अब्बास नक़वी, सुरेंद्र,हैदर, इमरान समेत मीडिया के खिलाड़ी थे। वहीं एनडीएमसी की तरफ से निखिल कुमार आईएएस, विशाल, जावेद, कुमार प्रदीप समेत एनडीएमसी के अधिकारी थे।

इस मैच का आयोजन IMWA के अध्यक्ष राजीव निशाना, जनरल सैक्ट्ररी शकील अहमद, फरहान याहया ने कराया था। इस दोस्ताना क्रिकेट मैच में चैनल वन के सीएमडी काशिफ, आचार्य नरेंद्र समेत पालिका बाजार के रेहड़ी पटरी आ. वैल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश कुमार, अजय आदि भी चीफ गेस्ट के रुप में मौजूद रहे।

सै. अली अब्बास नक़वी -दिल्ली-


More News...